• micro-blog
  • WechatWechat QR code

गुआनडोंग प्रांतिय लोक्स सरकार का होम पृष्ठ  >  News trends  >  Guangdong highlights

रम्मी ना ह्रवत्सकोम्

स्रोत: Nanfang Daily Online Edition     time: 2021-10-21 00:51:03

सट्टेबाजी वीआईपी युक्तियाँ रम्मी ना ह्रवत्सकोम् 10cric एपीके फ़ाइल,betway टिप्स,लियोवेगैस हैक,lovebet अल्टरनेटिफ,lovebet लॉगिन,lovebet वाउचर कोड,एक क्रिकेटर जिसकी गेंदबाजी का औसत 24.85 . है,बैकरेट कंप्यूटर गेम मास्टर,बैकारेट स्कोरबोर्ड,सट्टेबाजी सहायक ibook,कैसीनो 1995 मूवी डाउनलोड 480p,कैसीनो रोड modderfontein,चेसन प्लेस रिवरटन,क्रिकेट पूरी किट,descargar लाइव चैट रूले uptodown,यूरोपीय कप परिणाम,फुटबॉल मैं हूँ,गेमिंग आप आजमा सकते हैं,एचडी क्रिकेट ऐप,खेल सट्टेबाजी का परिचय,भारत में खजाना,लाइव लाठी bwin,लाइव रूले ऑफर,लॉटरी सांबद सुबह परिणाम,मोजू पूल रम्मी डाउनलोड,ऑनलाइन कैसीनो नीदरलैंड,ऑनलाइन ऑनलाइन गेम नेटवर्क,पी शतरंज,पोकर कार्ड युद्ध,लोकप्रिय फुटबॉल सट्टेबाजी मंच,शाही कबाब,रम्मी नबोबो,स्लॉट 3 कैट 2020,स्लॉट xqc,खेल.0l,टेक्सास होल्डम मूल बातें,बैकारेट करने का सबसे सुरक्षित तरीका,बैकारेट सॉफ्टवेयर के विश्लेषण के तरीके क्या हैं,विश्व फुटबॉल क्लब रैंकिंग,इंडियन रमी एप,कैसीनो के खेल english,गरेना टॉप अप सेंटर,जोकर भाई,फुटबॉल जर्सी फुल सेट,बेटा छुट्टी,लॉटरी punjab.com,स्पोर्ट्स चैनल मैच ,एयर प्यूरिफायर खरीदने से पहले इन 6 बातों का रखें ध्‍यान, होगा फायदा

  


  

एयर प्यूरिफायर खरीदने से पहले इन 6 बातों का रखें ध्‍यान, होगा फायदा

  एयर प्यूरिफायर खरीदने से पहले इन 6 बातों का रखें ध्‍यान, होगा फायदा

दिनोंदिन जहरीली होती हवा के चलते एयर प्यूरिफायर अब घर की जरूरत बन गया है.
एयर पॉल्‍यूशन का मुद्दा फिर सुर्खियों में है. दिल्ली-एनसीआर समेत कई राज्‍यों में बढ़ते वायु प्रदूषण को देखते हुए नेशनल ग्रीन ट्रिब्‍यूनल (एनजीटी) ने हाल में दिवाली से पहले यहां पटाखों पर बैन लगा दिया है. ऐसे जिले जहां एयर क्‍वालिटी बेहतर या कुछ ठीक है, वहां केवल ग्रीन क्रैकर्स बेचे और इस्‍तेमाल किए जा सकेंगे. अब तो मानों यह हर साल की समस्या बन गई है. दिनोंदिन जहरीली होती हवा के चलते एयर प्यूरिफायर अब घर की जरूरत बन गया है. अपने घर के लिए अगर आप एयर प्यूरिफायर खरीदने जा रहे हैं तो कुछ बातों को जान लेना जरूरी है. यहां हम उन्हीं के बारे में बता रहे हैं.

1. कमरे का आकार
एयर प्यूरिफाइर खरीदने से पहले इस बात को सबसे पहले देखने की जरूरत है. बेडरूम या स्टडी के लिए प्यूरिफायर लेना चाहते हैं तो शुरुआती स्तर की मशीनों से काम चल जाएगा. हालांकि, बड़े आकार के कमरे के लिए प्यूरिफायर चाहते हैं तो आपको ज्यादा खर्च करना होगा. इस स्थिति में आपको एक बड़ा या दो छोटे-छोटे प्यूरिफायर लेने होंगे. तकरीबन सभी प्यूरिफायर में इस बात का जिक्र होता है कि वे कितने क्षेत्रफल में कारगर तरीके से काम कर सकते हैं.

2. सीएडीआर
सीएडीआर का मतलब है, क्लीन एयर डिलीवरी रेट. एयर प्यूरिफायर कितना कारगर है, यह इसे नापने का अंतरराष्ट्रीय पैमाना है. इसे कमरे के क्षेत्रफल के आधार पर कैलकुलेट किया जाता है. इससे पता चलता है कि कितनी जल्दी किसी कमरे में प्यूरिफायर हवा को साफ कर देगा.

इसे भी पढ़ें : व्हॉट्सएप ने अपने एप पर 'शॉपिंग बटन' जोड़ा, जानिए क्‍या होगा फायदा

3. फिल्ट्रेशन सिस्टम
फिल्ट्रेशन सिस्टम प्यूरिफायर का सबसे अहम हिस्सा है. एंट्री लेवल के ज्यादातर प्यूरिफायर तीन परत वाले फिल्टर सिस्टम के साथ आते हैं. इसमें प्री-फिल्टर, हेपा फिल्टर और कार्बन फिल्टर शामिल हैं. ये प्रदूषकों यानी पॉल्यूटेंट, धूल के कणों और गंध को हटाने का काम करते हैं. कुछ प्यूरिफायर में ये तीनों एक ही फिल्टर यूनिट में जुड़े होते हैं. अन्य में ये तीनों अलग-अलग होते हैं. इन्हें अलग-अलग बदला जा सकता है.

4. पॉल्यूशन इंडिकेटर
एंट्री लेवल के ज्यादातर प्यूरिफायर बुनियादी एलईडी इंडिकेटर सिस्टम से लैस होते हैं. ये एयर क्वालिटी के बारे में बताते हैं. प्यूरिफायर के नए मॉडलों में डिजिटल डिस्प्ले सिस्टम होता है. यह कमरे में हवा की गुणवत्ता का वास्तविक स्तर दिखाता है. इससे आपके लिए पता लगाना आसान हो जाता है कि कब प्यूरिफायर को अधिकतम स्तर पर चलाना है और कब इसे घटा देना है.

इसे भी पढ़ें : नए साल से महंगी हो जाएंगी ऑडी की कारें, जानिए कितने बढ़ेंगे दाम

5. रिमोट कंट्रोल
ज्यादातर एयर प्यूरिफायर रिमोट कंट्रोल के साथ नहीं आते हैं. इसलिए हर बार मोड बदलने या फंक्शन इनेबल/डिसेबल करने के लिए आपको खुद उठना होगा. यही कारण है कि हम आपको इस तरह का प्यूरिफायर खरीदने की सलाह देते हैं जो रिमोट कंट्रोल के साथ आता हो. कुछ स्मार्ट एयर प्यूरिफायर वाईफाई से कनेक्ट हो जाते हैं. इन्हें एप की मदद से इनेबल/डिसेबल किया जा सकता है.

6. फिल्टर रिप्लेसमेंट
हवा को साफ करने के लिए एयर प्यूरिफायर पूरी तरह से फिल्टरों पर निर्भर रहते हैं. ज्यादातर फिल्टर कुछ महीने ही चलते हैं. इन्हें नए फिल्टरों के साथ बदलना पड़ता है. अच्छा यह है कि फिल्टरों को बदलने की लागत का पहले से ही पता लगा लिया जाए.

हिंदी में पर्सनल फाइनेंस और शेयर बाजार के नियमित अपडेट्स के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. इस पेज को लाइक करने के लिए यहां क्लिक करें.

टॉपिक

कैसे खरीदें एयर प्यूरिफायरनेशनल ग्रीन ट्र‍िब्‍यूनलएनजीटीद‍िवालीजहरीली होती हवाएयर प्‍यूर‍िफायर

ETPrime stories of the day

Tech on board: Chalo navigates the tricky terrain of mass mobility with its ‘OS for buses’
Strategy

Tech on board: Chalo navigates the tricky terrain of mass mobility with its ‘OS for buses’

8 mins read
Rahul vs. Rakesh: turbulence ahead for IndiGo as promoters turn up the heat in legal battle
Aviation

Rahul vs. Rakesh: turbulence ahead for IndiGo as promoters turn up the heat in legal battle

10 mins read
Inside story of how Centrum and BharatPe ‘unified’ for their banking dream. But challenges start now.
Banking

Inside story of how Centrum and BharatPe ‘unified’ for their banking dream. But challenges start now.

15 mins read

नए साल से महंगी हो जाएंगी ऑडी की कारें, जानिए कितने बढ़ेंगे दाम

मारुति सुजुकी इंडिया, फोर्ड इंडिया और महिंद्रा एंड महिंद्रा जैसी वाहन कंपनियां भी जनवरी से अपने वाहनों के दाम में बढ़ोतरी की घोषणा कर चुकी हैं.सरकार ने शुक्रवार को ओला और उबर जैसी कैब एग्रीगेटर कंपनियों के ऊपर मांग बढ़ने पर किराए बढ़ाने की एक सीमा लगा दी है.नए साल से महंगी हो जाएंगी ऑडी की कारें, जानिए कितने बढ़ेंगे दाम

प्राइम इंवेस्टर ने निवेशकों को फ्रैंकलिन टेम्पलटन म्यूचुअल फंड की सभी स्कीमों से निकासी करने की सलाह दी है. प्राइम इंवेस्टर चेन्नई की एक स्वतंत्र रिसर्च फर्म है.धनतेरस और दिवाली के दिन सोना खरीदना शुभ माना जाता है.बुजुर्गों को मिले ज्‍यादा ब्‍याज, एससीएसएस की लिमिट बढ़ाकर ₹50 लाख की जाए

अपने घर के लिए अगर आप एयर प्यूरिफायर खरीदने जा रहे हैं तो कुछ बातों को जान लेना जरूरी है. यहां हम उन्हीं के बारे में बता रहे हैं.पहले ही कार बनाने वाली कई कंपनियां अपने-अपने मॉडलों के दाम बढ़ाने का एलान कर चुकी हैं. ये जनवरी से गाड़‍ियों के दाम बढ़ाएंगी. इन कंपनियों में मारुति सुजुकी, फोर्ड, महिंद्रा एंड महिंद्रा और रेनॉ शामिल हैं.नियमित आमदनी के लिए इन पांच विकल्प में निवेश कर सकते हैं सीनियर सिटीजन



Relevant reports:झुंझुनू बकरा मंडी
Relevant reports:लॉटरी 04 मई 2021
Relevant reports:casumo कोंटो लोशेन
Relevant reports:जोकर धूम
Relevant reports:lovebet ई ट्रांसफर निकासी समय
Relevant reports:lovebet 88 बांग्लादेश
Relevant reports:व्युत्पन्न नियम
Relevant reports:शतरंज एफ प्यादा
Relevant reports:लॉटरी लॉटरी सांबाद
Relevant reports:क्या बैकारेट में कोई मास्टर हैं?
Relevant reports:स्पोर्ट्सबुक ग्रिल
Relevant reports:स्लॉट व्यू उदाहरण
Relevant reports:एक रम्मी नाक
Relevant reports:वेस्टवर्ड यात्रा मत्स्य पालन
Relevant reports:lovebet हेल्पलाइन नंबर भारत
Relevant reports:कौन सी वेबसाइट फुटबॉल ऑड्स खेल रही है
Relevant reports:मछली पकड़ने की भीड़ खोज
Relevant reports:स्लॉट मशीन बेस
Relevant reports:पूल रम्मी उपयोगकर्ता पुस्तिका
Relevant reports:lovebet ई कॉन्फियावेल
Relevant reports:शतरंज 24
Relevant reports:गोवा स्टार रिजल्ट
Relevant reports:क्रिकेट निबंध
Relevant reports:lovebet यूपीआई डिपॉजिट
Relevant reports:लाइव सिंगल प्लेयर गेम
Relevant reports:ला पोकर रूम
Relevant reports:बरसात बॉबी देओल

【font:large in Small
प्रतिलिपि अधिकार: दक्षिण न्यूज नेटवर्कगुआनडोंग आईसीपी तैयार 05070829 website identification code 4400000131
Sponsor: नान्फांग न्यूज़र नेटवर्क co sponsor: Guangdong Provincial Economic and Information Technology Commission contractor: Nanfang news network
1024 is recommended × Browser with 768 resolution above IE7.0